BREKING NEWS

यह एक प्रयास है संचार क्रांति के इस युग में लोगों तक खबरों के पीछे की ख़बरों को पहुँचाने का ....आपके समर्थन और सहयोग की अपेक्षा है|मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव देखने के लिए जाएं Onnewslakhisarai.blogspot.com पर... अगर आपके पास भी जनसरोकार से जुडी कोई खबर या सुचना है तो हमें इस पते पर संपर्क करें 9955217600..ranjit.samrat धन्यवाद -:-

Wednesday 13 March 2013

मुर्गी बकरी पालन योजना


बिहार सरकार द्वारा बी0पी0एल0 परिवार वालों की दिशा और दशा सुधार करने के लिए मुर्गी बकरी पालन योजना चला रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के माध्यम से हर साल 10 लाख गरीब परिवारों को तीन-तीन बकरियां देगी. समग्र भेड़ योजना के तहत भेड़ भी दिया जायेगा. मुरगीपालन को बढ़ावा देने के लिए हर साल साढ़े पांच लाख परिवारों को तीन चरणों में 45 मुरगियां दी जायेंगी. यह योजना पांच साल तक चलेगी. विश्व बैंक से छह जिलों के 18 प्रखंडों में शुरू हुई योजना आज आजीविका के माध्यम से पूरे राज्य में चलायी जा रही है.
जिससे लखीसराय केबी0पी0एल0 परिवार वालों के बीच असंतोष की भावना है। इससे लोगों की परिवार का भरण-पोषण संभव नहीं है। इस संदर्भ में पंकज मांझी श्याम पंडित- जीरा देवी  सुगिया देवी- झींगो मांझी   लोगों ने अपनी मिश्रित प्रतिक्रिया व्यक्त किया है।

No comments:

Post a Comment